How हल्दी के चमत्कारी फायदे can Save You Time, Stress, and Money.

Wiki Article



बड़ी-बड़ी आंखें, जुड़ी हुई आईब्रो...हूबहू काजोल की आईना है ये लड़की, इस हमशक्ल को देख अजय भी कंफ्यूज होकर बोलेंगे- मेरी बीवी कौन है

अगर सर्दी-जुकाम हो गया है तो हल्दी वाला दूध पीना चाहिए। रात को सोने के पहले एक ग्लास दूध में आधा चम्मच हल्दी मिलाकर पिएं। ठंड के दिनों में हल्दी दूध बहुत फायदेमंद होता है। यह गले में जम रहे कफ को भी बाहर निकालने में मदद करता है।

और पढ़ें: दाद के इलाज में बुरांश के फायदे

हल्दी की तासीर गर्म होती है इसलिए जिन लोगो को गर्म तासीर वाली वस्तुए माफिक नहीं आती, उन्हें इसका सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से संपर्क कर लेना चाहिए ।

Posts on StyleCraze are backed by verified details from peer-reviewed and educational investigation papers, reputed organizations, investigate establishments, and health-related associations to be certain precision and relevance. Have a look at our editorial plan for additional information.

ह्रदय को मजबूत करने में हल्दी के फायदे

हल्दी के लिए एक अच्छा विकल्प क्या हो सकता है?

हल्दी के चमत्कारी फायदे, जिन्हें जानना है सबके लिए जरूरी

हल्दी खून के थक्के के बनने की प्रक्रिया को धीमा करती है, इसलिए जिन्हे रक्त स्त्राव का खतरा हो, वो हल्दी का सेवन न करें।

अन्य भाषाओं में इसे निम्न नामों से पुकारा जाता है।

लिवर संबंधी तमाम तरह की समस्याओं से बचाए रखने में हल्दी काफी गुणकारी होती है। लगातार हल्दी का सेवन करने से लिवर स्वस्थ रहता है तथा लिवर की कार्य क्षमता भी बढ़ती है लिवर की सूजन या फैटी लिवर की समस्या हो तो हल्दी को गुनगुने read more पानी या दूध में डालकर कुछ दिनों तक लगातार पीने से काफी फायदा होता है।

गर्भवती महिला को हल्दी का सेवन संभलकर करना चाहिए, गर्म तासीर वाली हल्दी ज्यादा मात्रा में खाने से गर्भपात का खतरा हो सकता है।

हरियाणा के जींद मे ‘आप’ की तिरंगा यात्रा में शामिल होंगे केजरीवाल

पूरियां तलते वक्त लग जाता है ज्यादा तेल, तो फिर ये ट्रिक अपनाएं

Report this wiki page